American Chunav mein Phir Uchla Musalmano Par Nazar Rakhne Ka Mudda

0
558

अमेरिकी चुनाव में फिर उछला मुसलमानो पर नज़र रखने का मुद्दा

gty_donald_trump_announcement_jc_150630_16x9_992वाशिंगटन । अमेरीकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने के दावेदार डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर मुस्लिम कम्यूनिटी पर निशाना साधते हुए कहा कि मुस्लिम संदिग्ध गतिविधियों की रिपोर्ट नहीं कराते। मुसलमानों को आतंकी हमलों को रोकने के लिए और ज्यादा मदद करनी चाहिए।

ब्रिटेन के टीवी चैनल आईटीवी पर प्रसारित इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा कि जब उन्हें कोई मुसिबत नजर आती है तो उन्हें इसकी तुरंत जानकारी देनी चाहिए, लेकिन वे लोग इस बारे में नहीं बताते। यह एक बड़ी समस्या है।

साथ ही ट्रंप कहते हैं कि दिसंबर में कैलिफॉर्निया में संदिग्ध मुस्लिम अलगाववादियों द्वारा किए गए हमलें को रोका जा सकता था। उनके समुदाय के कई लोगों को पता था कि ये लोग ऐसा करेंगे, क्योंकि उनके अपार्टमेंट में पूरे फर्श पर बम थे, लेकिन किसी ने इसकी जानकारी नहीं दी। मैं नहीं जानता कि यह क्या है? यह ऐसा है जैसे वे एक दूसरे को बचा रहे हैं, लेकिन वे सच में बहुत बड़ा नुकसान कर रहे हैं। उन्हें ऐसी गतिविधियों की जानकारी देनी होगी।

ट्रंप के साथ ही टेड क्रूज ने भी ब्रसेल्स में भयावह आतंकी हमले के बाद मुस्लिम पड़ोसियों पर निगरानी बढ़ाए जाने की वकालत की है। दोनों रिपब्लिकन नेताओं के इन बयानों की डेमोक्रेटिक पार्टी और अन्य थिंक टैंकों ने निंदा की है और इन्हें एक अत्यंत खतरनाक बयानबाजी करार दिया है।

क्रूज ने ट्रंप के सुर में सुर मिलाते हुए कहा, ‘हमें उन देशों से शरणार्थियों का आगमन तत्काल रोकने की आवश्यकता है जहां अलकायदा या आईएसआईएस बड़े स्तर पर मौजूद है। हमें मुस्लिम पड़ोसियों के कट्टरपंथी बनने से पहले उन पर नजर रखने और उनकी सुरक्षा के लिए कानून प्रवर्तन को सशक्त बनाने की आवश्यकता है।’

क्रूज ने कहा, ‘यह ऐसी पहली घटना नहीं है। यह कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद के खिलाफ युद्ध है। आईएसआईएस ने यूरोप और अमेरिका के खिलाफ जिहाद की घोषणा की है।’ साथ ही ट्रंप ने सीएनएन को दिए एक साक्षात्कार में मुस्लिमों का देश में प्रवेश वर्जित करने के अपने पहले के बयान को दोहराया।

ट्रंप ने कहा कि हमारी एक वास्तविक समस्या यह है कि लोगों को इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि क्या हो रहा हैं। हमारी सरकार असमर्थ है, यह एक ऐसी सरकार है जिसे यह समझ नहीं आता कि क्या हो रहा है।


Source: Lokbharat

Courtesy :
www.ieroworld.net
www.taqwaislamicschool.com
Taqwa Islamic School
Islamic Educational & Research Organization (IERO)