“Main Samajhti thi ki Islam Charampanth ka Samarthak Hai Lekin Vastav Mein Islam Shanti ka Dharm Hai” – South Indian Abhinetri Monika

0
1295

“लोगों की तरह मैं भी समझती थी कि इस्लाम चरमपंथ का समर्थक है लेकिन वास्तव में इस्लाम तो शांति का धर्म है” – साउथ इंडियन अभिनेत्री मोनिका सिलान्थी

screenshot_17दक्षिण भारतीय फ़िल्मों की प्रख्यात अभिनेत्री ने जून 2014 इस्लाम स्वीकार किया था। अभिनेत्री मोनिका सिलान्थी, भारत के तमिलनाडु राज्य की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं। 26 साल की इस अभिनेत्री ने इस्लाम मज़हब अपनाने के बाद नाम मोनिका सिलान्थी से एम. जी. रहीमा रखा है।

screenshot_18
साउथ इंडियन एक्ट्रेस ‘मोनिका सिलान्थी’ के मज़हबे इस्लाम क़ुबूल करने की कहानी, उन्ही की ज़ुबानी…

टाइम्स आफ़ इंडिया ने लिखा कि ‘संगीतकार ए. आर. रहमान और युवान शंकर के बाद मोनिका भी इस्लाम स्वीकार करने वाले कारवां में शामिल हो गयीं हैं’। तमिल फ़िल्म अज़्हागी और सिलान्थी से ख्याति पाने वाली मोनिका उर्फ़ रेखा मरूथीराज ने सत्तर से ज़्यादा हिन्दी, मलयालम, तेलगु और कन्नड़ फ़िल्मों में हिरोइन और बाल कलाकार का रोल निभाया। मोनिका के मां-बाप ईसाई हैं।

मोनिका का कहना है कि इस्लाम स्वीकार करने के बाद अब वह फ़िल्मी जगत से दूर हो जाएंगी और भविष्य में कभी भी अभिनय नहीं करेंगी। उन्होंने फ़िल्म अवसारा पुलिस-100 से बतौर बाल कलाकार अभिनय शुरू किया था। उन्होंने प्रेस कांफ़्रेंस करते हुए कहा कि पैसे या प्रेम ने नहीं बल्कि इस्लामी सिद्धांतों ने मुझे इस्लाम स्वीकार करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2010 से इस्लाम के बारे में पढ़ना शुरू किया और मैं दूसरे लोगों की तरह यह समझती थी कि इस्लाम चरमपंथ का समर्थक है लेकिन इस्लाम तो शांति का धर्म है।


 

LEAVE A REPLY