Dr. Nohera Seikh – Mahilaaon ke Liye Prerna

0
895

डॉ नोहेरा शेख – महिलाओ के लिए प्रेरणा

Nowhera_Shaikहीरा ग्रुप ऑफ़ कंपनीज़ की मालिक श्रीमती नोहेरा शेख ने मुस्लिम महिलाओ को एक प्रेरणा दी है न केवल व्यवसाय में आने कि बल्कि अपनी शर्तों पर व्यवसाय करने की। यह औरत लाखो मर्दो से आगे निकल गयी।
इन्होंने असल में शुरुआत समाज सेवा से किया था फिर इन्हें फण्ड की कमी पड़ी तो एक व्यवसाय खोला, फिर दूसरा फिर तीसरा, आज 18 कंपनी की मालिक है, सूद से किनारा है और एक इस्लामिक उसूल जिसे हमारे 90 फीसद मौलाना भुला चुके है यानि इंवेस्टमेंट को ज़िंदा किया।
कई लोगो ने इनकी कम्पनी में पैसा लगाया है और उन्हें अच्छा खासा मुनाफ़ा मिल रहा है जो कोई बैंक आपको दे ही नहीं सकता। हां उसमे नुक्सान का फैक्टर है यानी कल को इनकी कम्पनि नुकसान में गयी तो इन्वेस्टर्स को भी झेलना पड़ेगा पर अल्लाह ने तिजारत को क़ुबूल किया है और सूद को ध्वस्त किया है। नोहेरा शेख 2 गर्ल हॉस्टल और एक समाज सेवी अस्पताल चलाती है
हम सब मुस्लिम मर्दो को अपनी औरतो को व्यवसाय करने के लिए एनकरेज करना चाहिए और उसमें समाज सेवा को डालना चाहिए क्योकि किसी भी क़ौम की तरक्की उसकी आधी आबादी की तरक्की बिना नहीं हो सकती।

इन शा अल्लाह देने वाला हाथ बनेंगे और नौकरियां पैदा करेंगे।


Source: Hindiustad
Courtesy :
www.ieroworld.net
www.taqwaislamicschool.com
Taqwa Islamic School
Islamic Educational & Research Organization (IERO)


Warning: A non-numeric value encountered in /home/u613183408/domains/ieroworld.net/public_html/wp-content/themes/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 326